Email : office@nasvinet.org

Tel: +91-011-47553013

National Association of Street Vendors of India NASVI

WhatsApp Image 2023-10-28 at 3.16.14 PM

जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करते देश भर के पटरी दुकानदारों के प्रतिनिधि

नई दिल्ली । शुक्रवार को दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में चल रहे इंडिया स्ट्रीट वेंडर फोरम 2024 का समापन जंतर मंतर पर धरने के साथ हुआ । यह फोरम 26 सितंबर से शुरू हुआ था । यह फोरम नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया नासवी द्वारा आयोजित किया गया था । हाल ही में नासवी के 26 वर्ष पूर्ण हुए हैं । इसी लिए पहली बार नासवी द्वारा सालाना ए जी एम मीटिंग के साथ साथ इस फोरम का भी आयोजन किया । जिसमें देश के करीब 500 पटरी दुकानदार संगठन ने हिस्सा लिया । पहले दिन देश भर से आए पटरी दुकानदारों ने उनसे संबंधित विभिन्न मंत्रालयों के सामने अपने संघर्ष की कहानी सुनाई। दूसरे दिन स्वयं सेवी संस्था नासवी की ए जी एम बैठक आहूत हुई , और संस्था की पिछले वर्ष की रिपोर्ट पेश की गई । तथा अगले वर्ष के लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए गए। इस अवसर पर नासवी के पदाधिकारी वा रेहड़ी पटरी दुकानदारों के संगठनों ने हिस्सा लिया ।
कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में दोपहर का सत्र खत्म होने के पश्चात सभी लोग प्रधानमंत्री से कुछ मांग रूपी ज्ञापन देकर प्रदर्शन किया ।

साथ आम सहमति से कुछ महीनों के भीतर पटरी दुकानदारों के बने नियम को ठीक से पालन करने के लिए बड़े आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की। नवंबर से देश भर में पटरी दुकानदारों की मांगों को सुनियोजित तरीके से शासन प्रशासन के सामने रखने के लिए मुहिम छेड़ी जाएगी । दिसंबर पटरी दुखानदारों ने भारत बंद के आव्हान की भी योजना बनाई ।

प्रधानमंत्री को प्रेषित विज्ञप्ति में संगठन ने कानून के क्रियान्वयन और पटरी दुकानदारों के खिलाफ हो रहे शोषण पर ध्यान देने की बात कही गई ।

CLICK HERE TO KNOW MORE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top